Comments System

Latest Update

Choosing love over hate to find peace and joy शांति और आनंद पाने के लिए नफरत पर प्यार को चुनना Arjunramsolanki

 शांति और आनंद पाने के लिए नफरत पर प्यार को चुनना

नीतिवचन १०:१२ में लिखा है, "घृणा झगड़े को भड़काती है, परन्तु प्रेम सब पापों को ढांप देता है।"


अगर मैं नफरत करता हूं, तो केवल समस्याएं आती हैं, लेकिन प्यार मुझे मुक्त करता है।


आज दुनिया में सबसे अधिक दुरुपयोग किए जाने वाले शब्दों में से एक शब्द "प्रेम" है। हम सोचते हैं कि प्यार केवल भावनाओं या शारीरिक स्पर्श पर आधारित है। लेकिन प्यार इससे कहीं ज्यादा है। प्रेम एक यज्ञ क्रिया है।


हम देखते हैं कि प्रेम यीशु मसीह के व्यक्ति और कार्य में स्पष्ट रूप से दर्शाया गया है। इससे बेहतर कोई छवि नहीं है क्योंकि इससे हमें यह समझने में मदद मिलती है कि कैसे हर चीज के मालिक ने आध्यात्मिक रूप से गरीबों के लिए अपना जीवन दिया।


आज की कविता में हमें नफरत के खतरे और प्यार करने में सक्षम होने के आशीर्वाद को समझने में मदद मिलती है। तीन सत्य देखें जिनका हम आज विश्लेषण कर सकते हैं और सीख सकते हैं।


नफरत से दुश्मनी पैदा होती है। आप जानते हैं, नफरत दिखाने का एक सबसे आम तरीका है नाराजगी। हम सोचते हैं कि किसी के प्रति द्वेष रखना या कटु होना सामान्य है और कुछ इसके लायक हैं, लेकिन भगवान ने हमें अपने दुश्मनों से भी प्यार करने की आज्ञा दी है। जब कोई मुझे चोट पहुँचाता है और मैं द्वेष रखने का फैसला करता हूँ, तो मैं केवल अपने दिल को चोट पहुँचाता हूँ और अनावश्यक दुश्मनी पैदा करता हूँ। याद रखें कि भगवान हमें सभी पुरुषों के साथ शांति रखने के लिए कहते हैं।


प्रेम हमेशा क्षमा की ओर ले जाता है। सच्चा विश्वासी कोई द्वेष नहीं रख सकता क्योंकि क्रूस उसे मना करता है। ऐसा प्रिय व्यक्ति दूसरे से घृणा करने का निर्णय कैसे ले सकता है? जब हम माफ नहीं करते हैं, तो हम जो करते हैं वह हमारे पड़ोसी के लिए अपना प्यार बनाए रखता है। मार्ग कहता है कि प्रेम सभी पापों को ढक लेता है - यही प्रेम की शक्ति है। वास्तव में, क्रूस पर ठीक ऐसा ही हुआ था। परमेश्वर ने, जो पाप से बैर रखता है, अपना पुत्र दे दिया, क्योंकि वह पापी से प्रेम रखता था, और जो कोई उसके पास आता है, उसे पापों की क्षमा मिलती है।

कोई टिप्पणी नहीं

Hello Friends please spam comments na kare , Post kaisi lagi jarur Bataye Our Post share jarur kare