Comments System

Latest Update

LAPD मध्य पूर्व में हिंसा के बीच बेवर्ली ग्रोव रेस्तरां के बाहर संभावित यहूदी-विरोधी घृणा अपराध की जाँच करता है

 LAPD मध्य पूर्व में हिंसा के बीच बेवर्ली ग्रोव रेस्तरां के बाहर संभावित यहूदी-विरोधी घृणा अपराध की जाँच करता है

दुकान के सामने खड़ा एक व्यक्ति © TheWrap

लॉस एंजिल्स पुलिस विभाग इस बात की जांच कर रहा है कि क्या मंगलवार रात बेवर्ली ग्रोव सुशी रेस्तरां के बाहर डिनर पर हुआ हमला यहूदी विरोधी घृणा अपराध था। यह हमला तब हुआ जब इस्राइल ने गाजा पट्टी में फिलीस्तीनी ठिकानों पर हवाई हमले किए।


सीबीएस एलए ने हमले का सेल फोन फुटेज प्राप्त किया, जो सुशी फूमी में रात करीब 10 बजे हुआ। समाचार रिपोर्ट में कहा गया है कि संदिग्धों को सभी काले रंग के गोरे लोगों के रूप में वर्णित किया गया था जिन्होंने "फिलिस्तीनी समर्थक" झंडे लहराए और यहूदी भोजन करने वालों पर गालियां दीं। इसके बाद एक विवाद शुरू हो गया, जिसमें एक व्यक्ति ने डंडे को उठाकर नकाबपोश लोगों के एक समूह पर लहराते हुए देखा। बाद में आरोपी एक वाहन में सवार होकर फरार हो गए।


LAPD ने CBS LA को बताया कि कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और कोई बड़ी चोट की सूचना नहीं है। लॉस एंजिल्स पुलिस विभाग ने बुधवार सुबह टिप्पणी के लिए TheWrap के अनुरोध को तुरंत वापस नहीं किया।


बेवर्ली ग्रोव पड़ोस लोकप्रिय बेवर्ली सेंटर शॉपिंग सेंटर के ठीक उत्तर में स्थित है। यह लॉस एंजिल्स में यहूदी समुदाय के केंद्र फेयरफैक्स जिले के निकट है। आसपास के बेवर्ली हिल्स और ला ब्रे क्षेत्र भी कई निवासियों, व्यवसायों और सभाओं के साथ यहूदी एन्क्लेव हैं।


उपस्थित एक गैर-यहूदी व्यक्ति ने कहा कि जब उसने हस्तक्षेप करने की कोशिश की तो उस पर शारीरिक हमला किया गया और काली मिर्च का छिड़काव किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि परिणामस्वरूप वह अस्पताल गए थे।


गाजा में लगातार हो रहे हमलों के बाद तनाव काफी बढ़ गया है। मध्य पूर्व में जारी हिंसा ने निश्चित रूप से अमेरिकी सुर्खियां बटोरीं और यहां भी तनाव बढ़ा दिया। शनिवार को एक इजरायली हवाई हमले ने गाजा शहर में एक 12 मंजिला इमारत को पूरी तरह से नष्ट कर दिया, जिसमें कतर के स्वामित्व वाले टीवी समाचार नेटवर्क अल-जज़ीरा, एसोसिएटेड प्रेस और अन्य मीडिया आउटलेट थे।


एपी के अनुसार, सेना द्वारा इमारत को खाली कराने का आदेश देने के लगभग एक घंटे बाद यह हमला हुआ और यह हिंसा में एक नई वृद्धि को दर्शाता है क्योंकि इजरायल ने गाजा पट्टी में बमबारी के अपने छठे सीधे दिन की शुरुआत की।


दुनिया भर में बम विस्फोटों की निंदा करते हुए कई विरोध प्रदर्शन हुए हैं, जिसमें लॉस एंजिल्स में मंगलवार को फिलिस्तीनी युवाओं के नेतृत्व में मार्च भी शामिल है।


लॉरेंस यी ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

कोई टिप्पणी नहीं

Hello Friends please spam comments na kare , Post kaisi lagi jarur Bataye Our Post share jarur kare