Comments System

Latest Update

Don't Miss today आज मिस मत करो डरावना कहानियाँ सुनें

 आज मिस मत करो

डरावना कहानियाँ सुनें

डरावना कहानियाँ सुनें


अपनी खुद की डरावनी कहानियों को साझा करें और कसा काई मुंबई द्वारा होस्ट की गई स्पूकी नाइट्स में दूसरों के बारे में सुनें। जब: 


अपने भाई को एक स्वस्थ बाधा गिफ्ट करें

अपने भाई को एक स्वस्थ बाधा गिफ्ट करें


रक्षाबंधन के अवसर पर अपने भाई-बहनों के लिए यादों से भरा एक पैकेट ऑर्डर करें। एपिफेनी स्नैक्स की बाधा में पौधे पर आधारित ड्राई फ्रूट्स होते हैं। कृपया: 1,199 रुपए में खरीदें: http://www.epiphanysnacks.com/shop/


सोरभ पंत के साथ लोल



एक ऑनलाइन कविता समारोह में भाग लें

एक ऑनलाइन कविता समारोह में भाग लें


फेमिनिस्ट पोएट्री फेस्टिवल की प्रमुख, नारीवादी कवियों और कलाकारों के काम का उत्सव। श्रिती झा, प्रिया मलिक आदि जैसे वक्ताओं को सुनें: जब 4-9 अगस्त, शाम 6 बजे तक


किसी ऐसे व्यक्ति से मिलें जिसका आप उपयोग कर सकते हैं

आँचल घोष


आंचल घोष, 37 शायरी क्लब के प्रचारक


इसके लिए उपलब्ध है: शायरी के कार्यक्रमों का आयोजन


अंचल घोष यूपी के ग्रामीण मुजफ्फरनगर में बड़े हुए। घोष 2001 में मिरांडा हाउस में अंग्रेजी साहित्य का अध्ययन करने के लिए दिल्ली चले गए। उसने कॉर्पोरेट के लिए काम किया, भले ही वह आगे साहित्य का पीछा करना चाहती थी। आखिरकार, उसने अपने जुनून पर अभिनय करने का फैसला किया और 2017 में, उसने फेसबुक पर सिर्फ 100 दोस्तों के साथ दिल्ली शायरी क्लब की स्थापना की।


क्लब के माध्यम से, वह समान दिमाग वाले प्रशंसकों के लिए शायरी सत्र आयोजित करके शाही कला को बढ़ावा देने में मदद करती हैं। पिछले दो वर्षों में, घोष दुनिया भर से नई सामग्री का स्रोत रहा है और भाषा की बाधा को पार करने के लिए, उसने तीन सह-प्रशंसा प्राप्त की हैं, जो न केवल उर्दू पढ़ सकते हैं, बल्कि सही करने और अनुवाद करने में सबसे अधिक सहायक होते हैं, जब भी जरूरत पैदा होती है।

अनुशंसित: एचआर पेशेवर, हुलास अरोड़ा कहते हैं, "मैं लापरवाही से दिल्ली शायरी क्लब द्वारा आयोजित शाम में चला गया और जीवन के लिए दोस्तों को मिला। हम अपने स्वयं के लेखन पर चर्चा करते हैं और समूह पर दूसरों के काम की प्रशंसा करते हैं।"


जीरो-प्रयास बेकिंग

जीरो-प्रयास बेकिंग


याद रखें कि बेट्टी क्रोकर के केक मिक्सिंग बेकिंग कैसे एक सपने की तरह लगती है? पहले टाइमर के लिए, इसका मतलब यह भी था कि आपको बहुत कम चीजें गलत मिल सकती हैं, जब तक कि निश्चित रूप से, आप निर्देशों का पालन करते समय गड़बड़ करते हैं, या ओवन को गर्म करते हैं। एक व्यस्त काम की रात, पेरिस की नई DIY किट का उपयोग करके चॉकलेट के शौकीन को तैयार करना, हमें शून्य-प्रयास बेकिंग के उन छोटे खुशियों की याद दिलाता है। किट, जो एक सूखी चॉकलेट के शौकीन मिक्स और दो पाइपिंग बैग के साथ आता है, पेटीसेरी के संस्थापकों और शेफ, नयनतारा थॉमस और फराह श्रॉफ के दिमाग की उपज है।


जीरो-प्रयास बेकिंग


इसके ऊपर और ऊपर, आपको बस 120 ग्राम मक्खन और चार बड़े अंडे चाहिए। मूल सामग्री मदद करती है, खासकर लॉकडाउन के दौरान। निर्देश आसान थे; हमने फेंटे मिक्स में पिघले हुए मक्खन को जोड़ा, उसके बाद व्हिस्क अंडे दिए। हमने मिश्रण को पाइपिंग बैग में डाला, और कुछ घंटों के लिए इसे प्रशीतित किया, इससे पहले कि रमीकिन (या कांच के कटोरे) में ठंडा मिश्रण डालें और इसे 11 से 13 मिनट के लिए बेक करें। हमारे शौकीन एकदम पास थे। Gooey और wobbly केंद्र में, शीर्ष पर एक घने केक जैसी परत के साथ। यह भी स्वादिष्ट के रूप में चखा। छह से आठ टुकड़े काम करता है; 1,350 रु।


9619331166 पर ऑर्डर करने के लिए


बॉम्बे सिनेमा ऑफ योर

गोहर मामाजीवाला का चित्र (1910-1985), एक बेहद लोकप्रिय अभिनेत्री और रंजीत मूवीटोन के सह-संस्थापक। गोहर ममाजीवाला (1910-1985) के बॉम्बे पोर्ट्रेट के Pic सौजन्य / वाइल्डकैट, एक बेहद लोकप्रिय अभिनेत्री और रंजीत मूवीटोन के सह-संस्थापक। Pic शिष्टाचार / Wildcat of Bombay


इंस्टाग्राम नामक इस खदान में शुद्ध सोने पर एक मौका बहुत कम मिलता है। लेकिन बॉम्बे के वाइल्डकैट, कोलंबिया विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर "फिल्म जासूस" देबाश्री मुखर्जी द्वारा शुरू किया गया एक पृष्ठ, सही मायने में, हर सिनेफिल के सपने का जवाब है। यह पृष्ठ दुर्लभ मूवी पोस्टरों, ऑन-द-सेट तस्वीरों, चित्रों, विज्ञापनों, और प्रकाशित कट-आउट का खजाना है। और मुखर्जी के साथ-वह इस समय 1930 के दशक के बॉम्बे सिनेमा पर एक पुस्तक पर काम कर रही हैं - इस अवधि को रोकते हुए, यह कभी भी सुस्त नहीं होता है। देविका रानी की 1938 की फिल्म के लिए माया देवी के साथ एक संवाद दृश्य का पूर्वाभ्यास करते हुए, लीला चिटनिस की एक तस्वीर में, 1937 की फिल्म, जेंटलमैन डाकू में एक ग्लैमरस, क्रॉस-ड्रेसिंग, सज्जन रोमियो का किरदार निभाते हुए, आपको नीचे ले जाने के लिए पर्याप्त है यादों की सैरगाह।


देबाश्री मुखर्जी


"मैं अब वर्षों से बॉम्बे सिनेमा के इतिहास पर शोध कर रहा हूं। एक अकादमिक के रूप में, इस शोध को साझा करने के लिए मेरे लिए मुख्य स्थल सम्मेलन और पत्रिका लेख हैं। लेकिन, भारतीय सिनेमा प्रेमियों और फिल्म कट्टरपंथियों की सबसे बड़ी संख्या मौजूद है। विश्वविद्यालय। मैं विशेष रूप से स्वतंत्रता-पूर्व सिनेमा और शुरुआती बॉम्बे के बारे में और अधिक चेतना का निर्माण करने की कोशिश कर रहा हूं, फिल्म सितारों, विषयों और सामाजिक रुझानों के बारे में। "



अब घर से एस्सेलवर्ल्ड जाओ


हम सभी उस मुंबई लैंडमार्क में गए हैं, और हमारे सिर में गाया गया है, "एस्सेलवर्ल्ड मुख्य रहुंगा मुख्य, घर नहीं जाउंगा मुख्य।" खैर, अब कोरोना दुनिया में, यह मनोरंजन पार्क EsselWorld लाइव के माध्यम से इंस्टाग्राम पर आपके पास आया है। यह जादूगर, नर्तक, गायक और कलाकार होस्ट कर रहे हैं जो लाइव प्रदर्शन करते हैं और प्रशंसकों के साथ बातचीत करते हैं। कैरिक्युटिस्ट सजिव बालकृष्णन ने उनकी कला पर चर्चा की जबकि जादूगर केतन लोटिया ने कुछ गुर दिखाए।




पवित्रता के लिए स्ट्रीम

पवित्रता के लिए स्ट्रीम


कॉमेडियन नेविल शाह ने मजाक में कहा कि वह यह जानने के लिए काफी बूढ़े हैं कि जीवन सभी मजेदार और खेल नहीं है। शाह ने कबूल किया, "मैं सोचता था कि जो लोग थेरेपी चाहते हैं, वे कमजोर-इच्छाशक्ति वाले होते हैं और खुद की मदद करना नहीं जानते।" लेकिन 2016 में 39 वर्षीय का दृष्टिकोण बदल गया, जब उन्होंने अपनी मां की मृत्यु से निपटने के लिए चिकित्सा की मांग की। इसने उसे मानसिक स्वास्थ्य सहायता प्राप्त करने का प्रस्तावक बनने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने ऐसा करने के महत्व के बारे में बात करना शुरू कर दिया, चाहे वह उनके स्टैंड-अप कृत्यों के माध्यम से या उनके सोशल मीडिया पर, या हाल ही में, एक लाइव स्ट्रीम के माध्यम से हो। शाह ने अपने यूट्यूब चैनल पर सनिटी के लिए स्ट्रीम और मॉडरेट करने का फैसला किया, जहां वह महीने में एक बार अपने अनुयायियों के मानसिक स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं से निपटते हैं। उन्होंने विशेषज्ञ सलाह देने के लिए अपने स्वयं के मनोवैज्ञानिक, नरेंद्र किंजर को रस्सी बांधने का भी निर्णय लिया। "दूसरे अध्याय में, हमने लॉकडाउन के दौरान किसी के परिवार के साथ रहने, विषाक्तता, मादक द्रव्यों के सेवन और गुस्से के मुद्दों पर रहने से उत्पन्न कठिनाइयों पर ध्यान केंद्रित किया," वे कहते हैं।



संग्रहालय की दौड़ पर चर्चा

संग्रहालय की दौड़ पर चर्चा


ब्लैक लाइव्स मैटर (बीएलएम) काले लोगों के खिलाफ पुलिस की बर्बरता का विरोध करने के लिए अहिंसात्मक सविनय अवज्ञा को समर्पित आंदोलन है। स्मिथसोनियन नेशनल म्यूजियम ऑफ़ अफ्रीकन अमेरिकन हिस्ट्री एंड कल्चर (NMAAHC) ने टॉकिंग रेस के बारे में बात करते हुए एक पोर्टल लॉन्च किया, जिसका उद्देश्य व्यक्तियों, परिवारों और समुदायों की नस्लवाद, नस्लीय पहचान के बारे में बात करना था और जिस तरह से ये ताकतें समाज के हर पहलू को अर्थव्यवस्था से आकार देती हैं। राजनीति और बड़े पैमाने पर अमेरिकी संस्कृति।


"संग्रहालय खोलने के बाद से, नंबर एक सवाल जो हमसे पूछा जाता है वह यह है कि दौड़ के बारे में कैसे बात की जाए, खासकर बच्चों के साथ। हम जानते हैं कि उस बातचीत को शुरू करना कितना मुश्किल है। लेकिन एक राष्ट्र में अभी भी गुलामी की विरासत से जूझ रहे हैं, जिम क्रो कानून एनएएमएएचसी के अंतरिम निदेशक, स्पेंसर क्रू ने एक विज्ञप्ति में कहा, '' अगर हम पृष्ठ को मोड़ने और चंगा करने की उम्मीद करते हैं, तो हमें ये कठिन बातचीत करनी चाहिए। वह कहते हैं, "पोर्टल उन संसाधनों की पेशकश करता है जो वीडियो, भूमिका निभाने वाले अभ्यास और लक्षित प्रश्नों का उपयोग करते हुए चर्चा और मार्गदर्शन करने में मदद करते हैं।"



मुंबई के सभी नवीनतम समाचार, अपराध समाचार, करंट अफेयर्स, और भोजन से लेकर चीजों तक की पूरी गाइड और मुंबई भर में होने वाले कार्यक्रमों को पकड़ें। नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए नए मिड-डे एंड्रॉइड और आईओएस ऐप भी डाउनलोड करें।


मिड-डे अब टेलीग्राम पर है। हमारे चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें और ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहें

कोई टिप्पणी नहीं

Hello Friends please spam comments na kare , Post kaisi lagi jarur Bataye Our Post share jarur kare