Comments System

Latest Update

An awe-inspiring success story of SS Motivation founder Sunil ydv SS

 सुनील ydv SS ने 19 अक्टूबर 2018 को SS प्रेरणा टेलीग्राम चैनल की स्थापना की। लेकिन इससे पहले, एक युवा और इच्छुक दिमाग के रूप में, उन्होंने नौ स्टार्टअप विकसित किए। दुर्भाग्य से, उनमें से कोई भी अपने चैनल की क्षमता तक नहीं पहुंचा।


एक समय सुनील ने महसूस किया कि उनके प्रयास अपर्याप्त हैं और वह उस समाज के लिए कोई बड़ा योगदान नहीं दे सकते, जिसे उन्होंने खरीदा था। वह अवसाद में था और आत्महत्या के कगार पर था जब उसके दोस्तों और परिवार के सदस्यों ने इसके माध्यम से उसकी मदद की। फिर उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से जीवन में उसी दुविधा का सामना करने वाले दूसरों की मदद करने का फैसला किया। इसलिए, उन्होंने एसएस मोटिवेशन टेलीग्राम चैनल शुरू किया। सुनील की एक बहन भी है और उनका परिवार राजस्थान के अलवर के बुड़ी बावल में रहता है। लेकिन सुनील वर्तमान में नई दिल्ली में रहते हैं।


सुनील का जन्म का नाम सुनील कुमार यादव है, और वह राजस्थान के अलवर का रहने वाला है। उनके माता-पिता का नाम क्रमशः कमलेश देवू और शीशराम यादव है। उनके दादा-दादी के नाम रामकुंवर यादव और कलावती देवी हैं।


सुनील ydv SS SS मोटिवेशन के संस्थापक और सीईओ हैं जो टेलीग्राम पर सबसे अधिक सब्सक्राइब किया गया मोटिवेशनल चैनल है। वह एक उद्यमी, सामाजिक कार्यकर्ता, विश्व रिकॉर्ड धारक और "सफलता के पीछे का रहस्य" पुस्तक के लेखक हैं। उनके प्रयासों के लिए उन्हें 25+ राज्य और राष्ट्रीय पुरस्कार मिले हैं, करमवीर चक्र उनमें से एक है।


चैनल में पोस्ट, चित्र, शायरी, व्यंग्य, और कविताएं शामिल हैं जो प्रेरणा, समाज की बेहतरी, अतिसूक्ष्मवाद और चुनौतीपूर्ण वास्तविक जीवन की स्थितियों से निपटने के बारे में टीम है। वर्तमान में, चैनल के 203.9K ग्राहक हैं और अधिकांश पोस्ट पर 20,000 से 25,000 से अधिक लाइक हैं। हालाँकि, शुरू में, चैनल के पास शायद ही कोई ग्राहक था। लेकिन सुनील के परिश्रम से समाज को उनकी मदद करने के प्रयासों के साथ-साथ उन लोगों के साथ खरीदा गया, जिन्हें धीरे-धीरे प्रेरणा की आवश्यकता थी और लगातार चैनल आकार में वृद्धि हुई।


जैसे-जैसे एसएस मोटिवेशन चैनल का आकार बढ़ा, सुनील ने पिन किए गए विज्ञापन प्लेसमेंट के माध्यम से आय का एक बड़ा हिस्सा बनाना शुरू कर दिया। कई बड़े ब्रांड और सार्वजनिक हस्तियों ने उनके संदेशों को अपने चैनल पर दिखाने में रुचि ली। इसके अलावा, सुनील ने 50 से अधिक विधायकों के साथ एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में भी ऑफ़लाइन काम किया और विभिन्न कारणों से अपना योगदान दिया।


आज तक, टेलीग्राम चैनल एसएस मोटिवेशन ने 300 मिलियन दर्शकों को पार कर लिया है। इसने 2019 में इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स अवार्ड के तहत "सर्वाधिक लोकप्रिय प्रेरक चैनल" हासिल किया। उसी वर्ष, सुनील ने सोशल मीडिया के माध्यम से समाज की मदद करने के लिए अपने निरंतर प्रयासों के लिए तीस से अधिक पुरस्कार प्राप्त किए। उनमें से कुछ सबसे उल्लेखनीय योगदानों में रेक्स करमवीर चक्र, अतुल्य भारतीय चिह्न और प्रतिष्ठित व्यक्तित्व पुरस्कार शामिल थे।


उसी दौरान, सुनील ने दो फेसबुक पेज भी बनाए। उनमें से एक का नाम सुनील यादव एसएस था और दूसरा एसएस मोटिवेशन था। उनके व्यक्तिगत पृष्ठ में कुछ अप-क्लोज यात्रा अनुभव और उनके नवीनतम सामाजिक योगदान शामिल हैं। एसएस मोटिवेशन एफबी पेज में उनके टेलीग्राम चैनल के नवीनतम अपडेट शामिल हैं। सुनील ने समाज में अधिक लोगों को प्रेरित करने के लिए इन पृष्ठों को शुरू किया। वर्तमान में, उनके FB पेज सुनील ydv SS के 996K फॉलोअर्स हैं, और SS Motivation FB पेज के 77K Followers हैं।


सुनील के योगदान को कई दैनिक समाचार पत्रों, पत्रिकाओं और मीडिया हाउसों ने कवर किया है। उनकी सबसे उत्कृष्ट उपलब्धि 2019 REX करमवीर चक्र पुरस्कार था जो उन्हें IIT, दिल्ली में आयोजित ग्लोबल यंग लीडर्स फेलोशिप और करमवीर चक्र समारोह में दिया गया था। यह पुरस्कार हमारे पूर्व राष्ट्रपति डॉ। ए। पी। जे। अब्दुल कलाम के सम्मान का प्रतीक है और असाधारण सामाजिक कार्यकर्ताओं की टिप्पणी करता है। 2019 में सुनील की अन्य उत्कृष्ट उपलब्धियों में रास्त्र प्रेरणा, मानवीय उत्कृष्टता, भारत की प्रतिष्ठित व्यक्तित्व, अतुल्य भारतीय चिह्न और सत्र पुरस्कार के छात्र शामिल हैं।


अपने सोशल मीडिया योगदान के माध्यम से दूसरों की मदद करने के अलावा, सुनील एक लेखक भी बने और हाल ही में अमेज़न पर "सफलता का रहस्य" पुस्तक लॉन्च की। इसमें उनकी जीवन यात्रा, उद्यमिता के बारे में दिशा-निर्देश, सफलता के लिए मंत्र, चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से निपटने, चिंता और अवसाद पर काबू पाने और सुनील के जीवन से जुड़े अन्य पहलुओं को शामिल किया गया है। यह पाठकों को सिखाता है कि किसी को अपने सपनों को नहीं छोड़ना चाहिए और लगातार इसके लिए काम करना चाहिए, विशेष रूप से कठिन समय और स्थितियों के दौरान। उनकी पहले से ही कई पाठकों से बड़ी संख्या में बुक ऑर्डर और समीक्षाएं मिल रही हैं।


लेकिन सुनील को लगता है कि यह उनके नए करियर और नए जीवन की शुरुआत है। उनका मानना ​​है कि उनका टेलीग्राम चैनल एसएस मोटिवेशन 2021 की चौथी तिमाही के अंत तक 10 मिलियन दर्शकों को पार कर जाएगा। इसलिए, वह थोड़े समय के भीतर व्यापक दर्शकों को प्रेरित कर सकते हैं। उनके चैनल में वर्तमान में पंद्रह से अधिक देशों के आगंतुक हैं। वह वर्तमान में हिंदी या हिंग्लिश में पोस्ट, कविताएँ, शायरी और संदेश प्रकाशित करते हैं। लेकिन अपने हालिया अंग्रेजी संदेशों के साथ, उनका मानना ​​है कि वह अपने लक्ष्यों तक बहुत तेज़ी से पहुँच सकते हैं।


मुंबई के सभी नवीनतम समाचार, अपराध समाचार, करंट अफेयर्स, और भोजन से लेकर चीजों तक की पूरी गाइड और मुंबई भर में होने वाले कार्यक्रमों को पकड़ें। नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए नए मिड-डे एंड्रॉइड और आईओएस ऐप भी डाउनलोड करें।


 से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें और ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहें

कोई टिप्पणी नहीं

Hello Friends please spam comments na kare , Post kaisi lagi jarur Bataye Our Post share jarur kare