Comments System

Latest Update

Sports Cafe Attitude Quotes

सत्यवादी मंगलवार | शायद, यह समय है कि हम श्रीसंत की बातों को गंभीरता से लेना शुरू करें
एक अप्रिय नृत्य। एक अपरिचित थप्पड़। नर्व-व्रैकिंग कैच। ऑन और ऑफ-फील्ड रेंट का ढेर। शांताकुमारन श्रीसंत, बिग बॉस में अपने कार्यकाल से पहले और अन्य रियलिटी शो के टन, काफी मनोरंजक थे।

एक ऐसे व्यक्ति के लिए जिसने सभी 90 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले, शांताकुमारन श्रीसंत ने 2013 में खेल से अपने अंतिम प्रतिबंध से पहले काफी पीछे छोड़ दिया। जब उसने अंततः इसे खेल से छोड़ने का फैसला किया - और खुद सहित कोई नहीं जानता, कि कब दिन आएगा - श्रीसंत, स्पष्ट कारणों के लिए, क्रिकेट के लिए सब कुछ याद किया जाएगा। किंग्समीड में जैक्स कैलिस को बाउंसर के चीर-स्निपर, 2007 विश्व टी 20 सेमीफाइनल में हेडन और गिलक्रिस्ट दोनों के विकेट और मार्क बाउचर को शातिर रिवर्स-स्विंगर, जिसने मध्य और लेग-स्टंप दोनों को खटखटाया। उनके द्वारा बनाए गए जादू के क्षण जो हमारे मन के भीतर हमेशा के लिए गहरे बैठ जाएंगे, लेकिन जब 'श्रीसंत' नाम हम पर उछाला जाता है, तो पहली - और एकमात्र तस्वीर जो अक्सर प्रोजेक्ट की जाती है, वह है गुस्सा करने वाले युवक की, जो उसे पसंद करना पसंद करते हैं विरोधियों और, कभी-कभी, यहां तक ​​कि उनके साथी भी।

श्रीसंत की अति-नाटकीय हरकतों - भारतीय क्रिकेट में ऐसा कुछ देखा गया, जो उनके आगमन से पहले कभी नहीं हुआ था - बात चलने में असमर्थता के साथ युग्मित होने का मतलब था कि वह वास्तव में कभी भी अपने देशवासियों द्वारा गंभीरता से नहीं लिया गया था, जिस बिंदु पर उन्हें देखा गया था एक मनोरंजनकर्ता का अधिक और एक क्रिकेटर का कम - गेंद के साथ अपनी ईश्वरीय क्षमता के बावजूद। उनके नाट्यशास्त्र ने अक्सर उनके प्रदर्शन पर नजर रखने का मतलब था कि 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के लिए प्रतिबंधित होने के बाद श्रीसंत को उनके खेल के दिनों में एक नगण्य कुछ माना जाता था, और उनके पास जो भी कम संभावना थी, वे नीथमोस्ट हद तक डूब गए; एक क्रिकेटर के रूप में उनकी प्रामाणिकता रॉक बॉटम्स की सबसे बड़ी चट्टान से टकरा गई, जब उन्होंने आश्चर्यजनक रूप से अस्थायी रूप से एक रियलिटी टेलीविजन स्टार बनने का फैसला किया।

इसलिए यह स्वाभाविक है कि उनके शब्द, अब, उनके साथ तीन महीने के लिए एक बार फिर से पेशेवर क्रिकेट खेलने के लिए पात्र होने के कारण, चुटकी भर नमक के साथ लिया जा रहा है, या फिर, खराब, नकली। 2021 के विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने और 2023 विश्व कप के लिए अपने विश्वास को व्यक्त करने में सक्षम होने का विश्वास व्यक्त करने के लिए उनके जैसे स्पष्ट और बेतुके बयानों ने या तो उनके कारण की मदद की। लेकिन एक बार के लिए, वहाँ एक निरंतर भावना है कि श्रीसंत अभी बैल नहीं हो सकते हैं **** अब और नहीं। उसके शब्दों को स्वीकार करने और उसे गंभीरता से लेना शुरू करने का एक आंतरिक आग्रह है। और शायद, शायद यह समय हम करते हैं।
“बेशक, मैं फिर से एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए आशान्वित हूं। मुझे पता है कि यह एक डोड नहीं होगा। बहुत प्रतिस्पर्धा है। लेकिन अगर मैं घरेलू सर्किट में बहुत अच्छा प्रदर्शन करता हूं और अपने फॉर्म और फिटनेस को साबित करता हूं, तो मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि मुझे भारतीय टीम के लिए क्यों चुना जाएगा, "ये खुद उस व्यक्ति के शब्द हैं। लेकिन इसके साथ आने वाला एक मोड़ है - इन उद्धरणों को एक साक्षात्कार से नहीं निकाला जाता है, जो वह देर से कर रहा है; ये बयान हैं कि केरल-आदमी ने 2015 में वापस किया।

श्रीसंत के शब्दों, कथनों और महत्वाकांक्षाओं में स्थिरता वह है जो आकर्षक और पेचीदा दोनों रही है। अब उनके सभी शब्दों को मात्र pass ध्यान खींचने ’के अलावा कुछ भी नहीं कहना आसान है, लेकिन यह समझना जरूरी है कि ये बयान अब 28 साल के एक लापरवाह द्वारा नहीं किए जा रहे हैं। ये एक 37 वर्षीय बुजुर्ग की टिप्पणी है जो जानते हैं कि पेशेवर क्रिकेट की भूमि में उनके दिन गिने जाते हैं; ये एक ऐसे लड़के के इरादे के उद्घोष हैं, जो सात साल से अपने जीवन, क्रिकेट के प्यार से अलग था और ये एक ऐसे व्यक्ति के पछतावे के शब्द हैं, जो अपने समय को सही करने के लिए और अपने करियर को सही करने के लिए गलतियाँ करना चाहता है और अपने करियर को बचाना चाहता है। विरासत।

2013 में अपने प्रतिबंध से पहले, श्रीसंत एक 'ऑल टॉक, नो वॉक' वाला लड़का था, और यह एक ऐसी चीज़ है, जिसे विवादित नहीं किया जा सकता, लेकिन इस क्षण सही है, यह बताने के लिए कुछ सबूत हैं कि वह वास्तव में अपनी वापसी कर रहा है खेल बहुत गंभीरता से। 37 साल की उम्र में, केरल का व्यक्ति अपने करियर के सबसे अच्छे आकार में है - जैसा कि उनके इंस्टाग्राम पोस्ट्स से स्पष्ट है और कुछ ऐसा है जिसकी पुष्टि जारोद किम्बर ने पिछले साल की थी - और, जैसा कि श्रीसंत ने खुद बताया था, वह है प्रसिद्ध एनबीए माइंड ट्रेनिंग कोच टिम ग्रोवर से एक हफ्ते में तीन बार ऑनलाइन मानसिक कंडीशनिंग कक्षाएं लेना शुरू किया, जो पहले माइकल जॉर्डन और कोबे ब्रायंट दोनों के साथ काम करते थे।
बेशक, ऐसी चीजें जिनका कोई उद्देश्य नहीं होगा, श्रीसंत को अपने हाथ में गेंद के साथ अपना जादू बुनने में विफल होना चाहिए, लेकिन अगर केरल के रणजी ट्रॉफी के कप्तान सचिन बेबी की मानें, तो 37 वर्षीय अभी भी अजेय हैं '। केवल समय ही बताएगा कि क्या सब कुछ जुड़ता है और श्रीसंत के लिए घरेलू क्रिकेट में वापसी करने का मार्ग प्रशस्त करता है या यदि यह सब झूठा कलैक्सन है, तो एक मात्र पीआर स्टंट है, लेकिन शुरुआती संकेत उत्साहजनक हैं, वास्तव में।

यदि श्रीसंत को उनके समकालीनों से अलग कर दिया गया है, जो एक समान रास्ते पर चले गए हैं और उनके करियर को नाली से नीचे जाते हुए देखा है, हालांकि, यह उनकी आत्म-विश्वास, मानसिक शक्ति और हार न मानने की उनकी क्षमता है। यह उसका श्रेय है कि वह खुद को पाता है कि वह आज कहां है - एक ऐसी स्थिति में जहां 37 साल का होने के बावजूद, वह पेशेवर क्रिकेट में वापसी करने के लिए व्याकुल है।

लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि अगर वह तीन महीने से कम उम्र में खेल में लौटता है, तो क्या वह ऐसी ऊंचाइयां हैं जो वह खुद को आगे बढ़ाने और खेल में अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार होगा। आम भावना कहती है कि 37 साल का होने के नाते, और एक तेज गेंदबाज होने के नाते, श्रीसंत के लिए खेल में किसी भी तरह का प्रभाव डालने का कोई मौका नहीं होगा जब वह लौटेंगे और उनकी वापसी केवल एक बंद होने के अलावा कुछ नहीं होगी, लेकिन क्या होगा वह इतिहास और स्क्रिप्ट को फिर से एक साथ एक नई विरासत लिख सकता है?
यह देखते हुए कि उनके करियर के सात साल पूरे हो गए, उन्हें हमेशा की तरह भूखा रखा गया और यह दिया गया कि वह अपने जीवन के सबसे अच्छे आकार में हैं, अगर श्रीसंत 42-43 वर्ष की उम्र तक सर्वोच्च स्तर तक खेलते रहे, तो क्या हो सकता है? आने वाले वर्षों के लिए मिसाल कायम करें? क्या होगा अगर वह 37 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत करके क्रिकेटरों की एक पीढ़ी को प्रेरित कर सके, और पूरी दुनिया को दिखा सके कि जब तक आप फिट और भूखे हैं, तब तक बहुत देर नहीं हुई है।

यदि एडम कोपलैंड 9 साल की कुश्ती को याद कर सकते हैं, तो ट्रिपल-फ्यूजन गर्दन की सर्जरी से वापस आ सकते हैं और 46 साल की उम्र में अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं, आप शर्त लगा सकते हैं कि श्रीसंत, जिन्होंने अपने पूरे समय में एड़ी पहलवान के रवैये पर गर्व किया है जीवन, बहुत कुछ समान रूप से बेतुका लग रहा है; आखिरकार, वह वही है जिसने कहा था कि वह अपने लक्ष्यों के साथ अवास्तविक है। '

यह श्रीसंत बनाम बाकी दुनिया के लिए तब से है जब उन्होंने 2005 में अपनी अंतरराष्ट्रीय शुरुआत की थी, लेकिन किसी को लगता है कि समय आ गया है कि लोग अपने पूर्वाग्रह को अस्थायी रूप से एक तरफ कर दें; उसने जो प्यार किया है, उसे करने के लिए एक अंतिम शॉट प्राप्त करने के लिए अविश्वसनीय रूप से कड़ी मेहनत की है और यह केवल उचित है कि हम उसे जज करने से पहले उसे मौका दें और उसे एक तरफ ब्रश करें।

क्रिकेट फुटबाल कबड्डी

बास्केटबॉल हॉकी

SportsCafe



कोई टिप्पणी नहीं

Hello Friends please spam comments na kare , Post kaisi lagi jarur Bataye Our Post share jarur kare