Comments System

Latest Update

40 Inspirational Colin Powell Quotes On Leadership & Loyalty Attitude quotes

नेतृत्व और वफादारी पर 40 प्रेरणादायक कॉलिन पॉवेल उद्धरण
नेता बनो।

ट्रम्प और कोरोनोवायरस महामारी, प्रणालीगत नस्लवाद, और पुलिस क्रूरता के माध्यम से संयुक्त राज्य अमेरिका का नेतृत्व करने के लिए उनके दृष्टिकोण के साथ, राष्ट्रपति के रूप में ट्रम्प की क्षमताओं के बारे में कॉलिन पॉवेल के उद्धरण वायरल हो गए हैं।

पावेल ने सीएनएन के जेक टाॅपर को बताया, "हमारे पास एक संविधान है। और हमें उस संविधान का पालन करना है। और राष्ट्रपति इससे दूर हो गए हैं।"

संबंधित: 60 सर्वश्रेष्ठ प्रेरणादायक जीवन प्रत्येक दिन तक जीने के लिए उद्धरण

छह अमेरिकी राष्ट्रपतियों के तहत प्रमुख नेतृत्व के अनुभव के साथ एक पूर्व रिपब्लिकन राज्य सचिव के रूप में, पॉवेल को देश की गहरी समझ है और यह क्या करता है।

अपने पूरे राजनीतिक जीवन में, पॉवेल ने कई बयान दिए हैं जो प्रेरणादायक उद्धरण के रूप में दोहरे हैं जो अच्छे नेतृत्व और मजबूत वफादारी को प्रेरित करते हैं।

1. "नेतृत्व समस्याओं को हल कर रहा है।"

2. "अपने आप को उन लोगों के साथ घेरें जो अपने काम को गंभीरता से लेते हैं, लेकिन खुद को नहीं, जो मेहनत करते हैं और मेहनत करते हैं।"

3. "महान नेता लगभग हमेशा महान सरलीकृत होते हैं, जो तर्क, बहस, और संदेह के माध्यम से काट सकते हैं, एक समाधान पेश करने के लिए जिसे हर कोई समझ सकता है।"

4. "यह वह जगह नहीं है जहाँ आप जीवन की शुरुआत करते हैं, यह वह जगह है जहाँ आप अंत करते हैं, और आपने रास्ते में क्या किया।"

5. "एक सपना जादू के माध्यम से वास्तविकता नहीं बनता; इसमें पसीना, दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत लगती है।"

6. "सफलता पूर्णता, कड़ी मेहनत, असफलता से सीखने, निष्ठा और दृढ़ता का परिणाम है।"

7. "यदि आप बड़ी चीज़ों में उत्कृष्टता प्राप्त करने जा रहे हैं, तो आप छोटी-छोटी बातों में आदत विकसित कर लेते हैं। उत्कृष्टता कोई अपवाद नहीं है। यह एक प्रचलित रवैया है।"

8. "मैं अपने ही पिछवाड़े में भी, पेशेवरों को चुनौती देने से नहीं डरता।"



9. "कूटनीति यह सुनती है कि दूसरे व्यक्ति को क्या चाहिए। अपनी स्थिति को बनाए रखना, लेकिन दूसरे व्यक्ति को सुनना। आपको अन्य लोगों के साथ संबंध विकसित करने होंगे ताकि जब कठिन समय आए तो आप एक साथ काम कर सकें।"

9. "मेरा अपना अनुभव उन उपकरणों का उपयोग करना है जो वहां हैं। डिजिटल दुनिया का उपयोग करें। लेकिन कभी भी उन लोगों तक पहुंचने की ज़रूरत से दूर न हों और उन लोगों से बात करें जो आपके विचार को साझा नहीं करते हैं। उनकी बात सुनें और देखें कि क्या आप समझौता करने का कोई रास्ता निकाल सकते हैं। ”

11. “विवरणों की कभी उपेक्षा न करें। जब हर किसी का दिमाग सुस्त या विचलित होता है तो नेता को दोगुना सतर्क रहना चाहिए। ”

12. "मैं हमेशा उस चीज की तलाश में रहता हूं, जिसे आप अच्छी तरह से करते हैं और जिसे आप करना पसंद करते हैं, और जब आप उन दो चीजों को एक साथ ढूंढते हैं - आदमी, आपको मिल गया है।"

13. "महान नेता लगभग हमेशा महान सरलीकृत होते हैं, जो तर्क, बहस, और संदेह के माध्यम से कटौती कर सकते हैं जो एक समाधान की पेशकश कर सकते हैं जिसे हर कोई समझ सकता है।"

14. "स्थायी आशावाद एक गुणक है।"

15. "केवल गुजरने या विनम्र होने में दया नहीं दिखाते हैं। इसे गहराई से दिखाएं, इसे जुनून के साथ दिखाएं, और बदले में कुछ भी नहीं की अपेक्षा करें। दयालुता सिर्फ अच्छा होने के बारे में नहीं है; यह एक अन्य इंसान को पहचानने के बारे में है जो देखभाल और सम्मान का हकदार है। "
16. "मुझे लगता है कि आपको कोई झटका लगा है या नहीं, एक नेता की भूमिका हमेशा विजयी रवैया दिखाने की होती है।"

17. "हमेशा आवश्यकता से अधिक दयालुता दिखती है क्योंकि इसे प्राप्त करने वाले व्यक्ति को इससे अधिक की आवश्यकता होगी जो आप कभी भी जान पाएंगे।"

18. "यह वह जगह नहीं है जहाँ आप जीवन में शुरू करते हैं, यह वह जगह है जहाँ आप अंत करते हैं, और आपने रास्ते में क्या किया है।"

19. “सफलता के लिए कोई रहस्य नहीं हैं। यह तैयारी, कड़ी मेहनत और असफलता से सीखने का परिणाम है। ”

20. "ट्रस्ट वह गोंद है जो लोगों को एक साथ रखता है और स्नेहक है जो एक संगठन को आगे बढ़ाता है।"

संबंधित: 50 प्रेरणादायक उद्धरण आपके मंदी से बाहर निकलने के लिए परिवर्तन के बारे में

21. “जब भी तुम शुरू करो-इसे अपना सर्वश्रेष्ठ दो। अवसर वहाँ हैं जो आप होना चाहते हैं। लेकिन कोई ऐसा होना चाहता है जो पर्याप्त न हो; इसके बारे में सपने देखना पर्याप्त नहीं है; इसके बारे में सोचना पर्याप्त नहीं है। आपको इसके लिए अध्ययन करना है, इसके लिए काम करना है, इसके लिए अपने पूरे दिल और आत्मा से लड़ना है क्योंकि कोई भी इसे आपको सौंपने वाला नहीं है। "

22. “बुद्धिमत्ता और न्याय की तलाश करो और सबसे गंभीर रूप से, आशा करने की क्षमता, कोनों के आसपास देखने के लिए। निष्ठा, अखंडता, एक उच्च ऊर्जा ड्राइव, एक संतुलित अहंकार और चीजों को प्राप्त करने के लिए ड्राइव की तलाश करें। ”

23. "बाधाओं पर काबू पाने का सबसे अच्छा तरीका टीम विधि है।"



24. "संगठन वास्तव में कुछ भी पूरा नहीं करता है। योजनाएं कुछ भी पूरा नहीं करती हैं। प्रबंधन के सिद्धांत बहुत मायने नहीं रखते हैं। शामिल लोगों के कारण एंडेवर सफल या असफल हो जाते हैं। केवल श्रेष्ठ लोगों को आकर्षित करने से आप महान कार्यों को पूरा करेंगे। ”

25. "दूसरे शब्दों में, हमेशा महान होने की उम्मीद मत करो। निराशाएँ, असफलताएँ, और असफलताएँ एक इकाई या एक कंपनी के जीवन चक्र का एक सामान्य हिस्सा हैं और नेता को जो करना है, वह लगातार होता है और कहते हैं, हमें एक समस्या है, जाने दो और जाओ। "

26. "जब तक आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार नहीं होते, तब तक आपके लिए सबसे अच्छा होने की स्वतंत्रता का कोई मतलब नहीं है।"

27. “फिट नहीं रूढ़ियाँ। नवीनतम प्रबंधन फ़ेड का पीछा न करें। स्थिति निर्धारित करती है कि कौन सा दृष्टिकोण टीम के मिशन को पूरा करता है। "

28. “अच्छे नेता दृष्टि, मिशन और लक्ष्य निर्धारित करते हैं। महान नेता अपने उद्देश्य को आंतरिक बनाने के लिए हर स्तर पर प्रत्येक अनुयायी को प्रेरित करते हैं, और यह समझने के लिए कि उनका उद्देश्य उनकी नौकरी के मात्र विवरणों से कहीं आगे जाता है। जब हर कोई उद्देश्य में एकजुट होता है, तो एक सकारात्मक उद्देश्य जो न केवल संगठन का काम करता है, बल्कि उम्मीद है, इससे परे दुनिया, आपके पास एक विजेता टीम है। ”

29. "हमें यह समझने की आवश्यकता है कि इस देश में किसी भी समुदाय के नागरिकों और एक सरकार के रूप में हमें उन लोगों को शिक्षित करने से अधिक महत्वपूर्ण दायित्व नहीं है जो हमें बदलने जा रहे हैं।"

30. “युद्ध अंतिम उपाय की राजनीति होनी चाहिए। और जब हम युद्ध पर जाते हैं, तो हमें ऐसा उद्देश्य रखना चाहिए कि हमारे लोग समझें और समर्थन करें। ”

31. “अपनी आज्ञा में मस्ती करो। हमेशा ब्रेकनेक गति से न चलें। जब आप इसे अर्जित कर लें, तो अपने परिवार के साथ समय बिताएं। ”

32. "स्वास्थ्यप्रद प्रतियोगिता तब होती है जब लोग औसत प्रयास से ऊपर रखकर जीतते हैं।"

33. "हम में से प्रत्येक हमारे सभी अनुभवों और अन्य लोगों के साथ हमारे सभी इंटरैक्शन का एक उत्पाद है।"

34. "यदि आप छड़ी के गंदे छोर को प्राप्त करते हैं, तो इसे तेज करें और इसे एक उपयोगी उपकरण में बदल दें।"



35. "हमें बांधने वाले संबंध सामयिक तनावों से अधिक मजबूत होते हैं जो हमें अलग करते हैं।"

36. “यदि आप वेतन लेते हैं, तो कमाएँ। हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ करें। यहां तक ​​कि जब कोई और नहीं दिखता है, तो आप हमेशा होते हैं। खुद को निराश न करें। ”

37. "जब हम किसी मुद्दे पर बहस कर रहे होते हैं, तो निष्ठा का मतलब है कि मुझे अपनी ईमानदार राय दे, चाहे आपको लगता है कि मुझे यह पसंद है या नहीं। असहमति, इस स्तर पर, मुझे उत्तेजित करती है। लेकिन एक बार निर्णय लेने के बाद, बहस समाप्त हो जाती है। उस समय से, निष्ठा का अर्थ है निर्णय को निष्पादित करना जैसे कि यह आपका अपना था। ”

38. यदि आप बड़ी चीजों में उत्कृष्टता हासिल करने जा रहे हैं, तो आप कम मामलों में आदत विकसित करते हैं। उत्कृष्टता कोई अपवाद नहीं है, यह एक प्रचलित दृष्टिकोण है।

39. जब हम किसी मुद्दे पर बहस कर रहे होते हैं, तो निष्ठा का मतलब है कि मैं अपनी ईमानदारी से राय दूं, चाहे आप सोचें कि मैं इसे पसंद करूंगा या नहीं। असहमति, इस स्तर पर, मुझे उत्तेजित करती है। लेकिन एक बार निर्णय लेने के बाद, बहस समाप्त हो जाती है। उस समय से, निष्ठा का अर्थ है निर्णय को निष्पादित करना जैसे कि यह आपका अपना था।

40. जोखिम को कम करने के नाम पर विलंब वास्तव में जोखिम को बढ़ाता है।

संबंधित: 50 उत्साहजनक उद्धरण जब आपको थोड़ी सकारात्मक प्रेरणा की आवश्यकता होती है

YourTango न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करें
आइए इसे एक नियमित चीज़ बनाते हैं!

एमिली फ्रैंकोस एक लेखक हैं जो ज्योतिष, पॉप संस्कृति और संबंध विषयों को कवर करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Hello Friends please spam comments na kare , Post kaisi lagi jarur Bataye Our Post share jarur kare