Comments System

Latest Update

कैसे एक काला सुपरमैन आखिरकार उसे कल का आदमी बना सकता है Arjunramsolanki

 कैसे एक काला सुपरमैन आखिरकार उसे कल का आदमी बना सकता है

एक्शन कॉमिक्स #9 वैरिएंट कवर© GamesRadar द्वारा उपलब्ध कराया गया एक्शन कॉमिक्स #9 वैरिएंट कवर

एक कदम में जो पॉप संस्कृति की शक्तिशाली नदियों के पाठ्यक्रम को बदल सकता है, वार्नर ब्रदर्स कथित तौर पर ता-नेहि कोट्स द्वारा लिखित एक नई सुपरमैन फिल्म विकसित कर रहे हैं, जिसमें एक काले अभिनेता को क्रिप्टन के अंतिम पुत्र के रूप में मुख्य भूमिका में रखा गया है, और एक कहानी के दृष्टिकोण का नेतृत्व करने के लिए ब्लैक डायरेक्टर।


आम जनता और प्रशंसक समुदाय की प्रतिक्रिया नस्लीय समानता के मामलों पर सुपरमैन के दत्तक गृह राष्ट्र के रूप में ध्रुवीकृत है, और एक काल्पनिक चरित्र के बारे में सांस्कृतिक स्वामित्व के विचार के रूप में विडंबना है जो दूसरे ग्रह से एक आप्रवासी है।


निष्पक्ष होने के लिए, सुपरमैन पहचान के संबंध में विद्वानों का एक चरित्र है। जेरी सीगल और जो शस्टर द्वारा बनाए गए नायक को उचित अमेरिकी मूल्यों के माध्यम से मानवता को अपने सर्वश्रेष्ठ भाग्य की ओर ले जाने के लिए ऊपर से भेजे गए एक मसीह जैसी आकृति के रूप में माना जाता है, और एक सूर्य देवता के रूप में, सौर-आधारित प्रकृति द्वारा प्रबलित। उनकी शक्तियां और उनके गृहस्थ भगवान राव का नाम मिस्र के पौराणिक कथाओं के सूर्य देवता रा के समान है।


सुपरमैन को आदर्शवाद, नम्रता, करुणा, दया, नैतिकता और नैतिकता के संयोजन के माध्यम से पूर्ण अच्छे के प्रतिनिधित्व के रूप में देखा जाता है, जबकि फिल्म में चित्रित के रूप में अरबों लोगों को बचाने के लिए एक जीवन लेने में सक्षम त्रुटिपूर्ण नायक के रूप में भी देखा जाता है। फिल्म निर्माता जैक स्नाइडर द्वारा अभिनीत मैन ऑफ स्टील। उन्हें ऐसे लोगों की पीढ़ियों के बीच विभाजित दुनिया में परिपूर्ण और अपूर्ण दोनों के रूप में देखा जाता है जो अपने नायकों से अलग गुण चाहते हैं।


वह उन पात्रों में से एक है जिसके लिए शायद ही कोई बीच का रास्ता हो, और हम भावनात्मक संबंध और उदासीनता के बीच एक कठिन रेखा से अलग हो जाते हैं। या तो हम सुपरमैन को परिभाषित करने के हकदार महसूस करते हैं या वह हमारी आकांक्षाओं से कोई संबंध नहीं प्रदान करता है, जो यह सवाल उठाता है कि आज की दुनिया में चरित्र की कोई एजेंसी है या नहीं।


क्या सुपरमैन एक कालानुक्रमिकता है?


वार्नर ब्रदर्स ने खुद को अतीत पर काबू पाने और सुपरमैन को फिर से प्रस्तुत करने और काफी अधिक विवादास्पद संस्करण के साथ मजबूत करने के प्रयासों की अत्यधिक आलोचना की, ताकि हमारी सनकी दुनिया में सबसे आदर्शवादी सुपरहीरो काम कर सके। 


बैटमैन, जोकर और हार्ले क्विन का उनका वेन आरेख डीसी यूनिवर्स के भाले की स्पष्ट नोक का प्रतिनिधित्व करता है, जो कॉमिक पुस्तकों और ग्राफिक उपन्यासों से लेकर वीडियो गेम, टेलीविजन और फिल्म तक के प्रकाशन और मीडिया में है। रॉबर्ट पैटिनसन अभिनीत आगामी फिल्म द बैटमैन, जोकिन फीनिक्स अभिनीत ब्लॉकबस्टर क्रिटिकल डार्लिंग जोकर, और मार्गोट रॉबी अभिनीत द सुसाइड स्क्वाड पर नवीनतम टेक कुछ उदाहरण हैं, साथ ही कॉमिक पुस्तकों के शीर्ष-विक्रय, उच्च उत्पादन मूल्य बैटमैन परिवार भी हैं। डीसी द्वारा प्रकाशित किया जा रहा है।


बैटमैन और उसकी अजीबोगरीब आकर्षक, खतरनाक दुनिया आज की सनकी जटिलताओं को दर्शाती है।


सुपरमैन की दुनिया बीकन है, भविष्य के गंतव्य से चमकने वाला प्रकाश कई लोग असंभव मानते हैं।


यही कारण है कि वार्नर ब्रदर्स सुपरमैन को कुछ और बनाकर हमारे समाज को चुनौती देने की अनूठी स्थिति में हैं। पूर्वाग्रहों से ज्यादा। ज़ेनोफोबिया से ज्यादा।


एक से अधिक व्याख्या, विज़ुअलाइज़ेशन, या सांस्कृतिक संदर्भ बिंदु।


एक ब्लैक सुपरमैन मुद्दा नहीं है।


हम हैं।


ब्लैक सुपरमैन के साथ मुद्दों का हमारा प्रक्षेपण सत्य, न्याय और अमेरिकी तरीके की विफलताओं के साथ हमारी दुनिया की लंबे समय से लंबित गणना के केंद्र में है। विफलताओं ने हमें जैकहैमर की प्रभाव आवृत्ति के साथ आघात किया है, और दूसरों को आनुपातिक परिणाम के बिना अंतरंग और बड़े पैमाने पर लोगों को पीड़ित करने का अधिकार दिया है।


सुपरमैन के चश्मे से देखा जाने वाला अमेरिकन वे कल के अपराधों, आज की कट्टरता और सदियों से झूठ की विरासत तक सीमित नहीं है। यह जघन्य अपराधों के इतिहास और मतभेदों के आधार पर समुदायों को अलग करने, घुसपैठ करने और नष्ट करने के लिए स्थापित ऐतिहासिक प्रणालियों से बंधे नहीं है।


यह कल की सच्चाई, कल के न्याय के लिए उत्तर सितारा है, और कल किसी एक व्यक्ति, लिंग समूह या नस्लीय समुदाय का एकमात्र प्रभुत्व नहीं होगा। 


कल का नायक परिवर्तन का एजेंट होना चाहिए, और वार्नर ब्रदर्स यह जानते हैं। यह सुपरमैन की शक्ति को तालाब में कंकड़ के रूप में पहचानता है, जिसके परिणामस्वरूप लहर प्रभाव होता है जो लोकप्रिय संस्कृति में बाहर की ओर बहता रहता है। सांस्कृतिक कथाओं में मील के पत्थर का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रतिष्ठित पात्रों से लेकर नीली पोशाक में कांस्य-चमड़ी वाले चमत्कारों तक, जो हमारी खिड़कियों के बाहर एक शानदार दुनिया के माध्यम से उड़ते हैं, एक सनसनीखेज मातृभूमि परिप्रेक्ष्य और यूटोपियन विचारों के पौराणिक रक्षकों को मूर्त रूप देने वाले नए नार्सिसिस्टिक नायक, सुपरमैन का मूलरूप गहरा प्रभावशाली है। नाम और ट्रेडमार्क, हमारे वैश्विक मानस में सन्निहित है, जिसे पॉप संस्कृति प्रेमियों और नवागंतुकों द्वारा समान रूप से जाना जाता है।


वार्नर ब्रदर्स असाधारण इशारों द्वारा समर्थित महान वादे के आवश्यक कार्यों के समानता के मूल्यों की ओर एक विश्वव्यापी धुरी में उनकी भागीदारी को जानते हैं। सुपरमैन के स्रोत सामग्री के अपेक्षाकृत अनछुए परिदृश्य के विपरीत फिल्म के भव्य, ऑपरेटिव चरण पर वितरित किया गया।


नया सुपरमैन साहसी सत्य होगा, कि एक अश्वेत व्यक्ति की कहानी जो दूसरी भूमि से है, अपनी वास्तविक विरासत से अलग हो गया है, अपने नियंत्रण से बाहर अमेरिका में उतर रहा है, और अपने असाधारण भाग्य का उपयोग करके अविश्वसनीय संभावना और विनम्रता का प्रतीक बन गया है। द्वेष, लालच और उदासीनता की दुनिया विशेष रूप से प्रासंगिक है, और 'सुपरमैन' नामक चरित्र को अब श्वेतता के एकवचन लिबास के माध्यम से मास मीडिया में परिभाषित नहीं किया जाना चाहिए।


वह अमेरिका का अटूट और उद्दंड नागरिक होगा जिसे धीरे-धीरे मौत के घाट नहीं उतारा जाएगा, जल्दी से गोली मार दी जाएगी, काली मिर्च गैस का छिड़काव किया जाएगा, या न्याय का एक उपाय प्राप्त करने से डराया नहीं जाएगा।


वह आज या बीते कल का अमेरिकी तरीका नहीं होगा। नया सुपरमैन इस बात का संकेत देता है कि अमेरिका को क्या बनना चाहिए, जो अपने आप से झूठ से बेहतर है, अपने आपराधिक वर्चस्व से बेहतर है, और झूठी ऐतिहासिक अखंडता की संतान से बेहतर है।


वह हमारी धारणाओं और शंकाओं, हमारी उदासीनता और हमारी पूर्वकल्पित धारणाओं को चुनौती देगा।


नया सुपरमैन अपने अस्तित्व के खिलाफ तर्कों को अप्रचलित कर देगा, और वास्तव में कल का आदमी होगा।


कॉमिक्स में डीसी के प्रमुख ब्लैक सुपरमैन के बारे में पढ़ें, केल्विन एलिस - प्रेसिडेंट सुपरमैन।

कोई टिप्पणी नहीं

Hello Friends please spam comments na kare , Post kaisi lagi jarur Bataye Our Post share jarur kare