Comments System

Latest Update

Anupam Kher, Randeep Hooda, Shankar Mahadevam and other Bollywood celebs mourn the demise of poet Rahat Indori

अनुपम खेर, रणदीप हुड्डा, शंकर महादेवम और अन्य बॉलीवुड सेलेब्स ने कवि घाट इंदौरी के निधन पर शोक व्यक्त किया

प्रसिद्ध उर्दू कवि और गीतकार राहत इंदोरी के निधन के बाद, कई बॉलीवुड हस्तियों ने सोशल मीडिया पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए ले लिया। डॉक्टर्स अनुपम खेर, रणदीप हुड्डा, फरहान अख्तर, और अन्य लोगों ने प्रशंसित कवि के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। इसके अलावा, भारतीय गीत उद्योग के वरिष्ठ गीतकार जावेद अख्तर, गायक मोहित चौहान और संगीतकार शंकर महादेवन सहित मशहूर हस्तियों ने ट्विटर पर उर्दू के प्रसिद्ध कवि के निधन पर दुख व्यक्त किया।
खेर ने उर्दू कवि से ट्विटर पर पोस्ट करने के लिए उद्धृत किया, "ये किचन हुम उदने से खाक रोकेन्गी, की हम पीरो से नहीं हौसलो से उडते हैं।" "राउडी इंदौरी साहब! आप्पी पंकितन हमासा हुसला हुसला बदायु रक्खेगी।" , "उनका ट्वीट आगे पढ़ा।

अभिनेता रणदीप हुड्डा ने भी इंदौरी की एक प्रसिद्ध शायरी 'अब ना मुख्य हू' पोस्ट की और उनके निधन पर दुख व्यक्त किया। "और तुम हम कह रहे हैं, आप की तरफ़ से - लाजवाब हैं अफ़साने मेरे," उन्होंने ट्वीट किया। दूसरी ओर अभिनेता-गायक फरहान अख्तर ने महान कवि के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की, उन्होंने ट्वीट किया, "RIP #RahatIndori saab .. परिवार के प्रति गहरी संवेदना।" 'बदलापुर' के अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी इंदौरी की एक कविता को उद्धृत किया और कहा कि साहित्यकार की "शायरी" अमर रहेगी। उन्होंने कहा, "आप शायरी और अनके हर अल्फाज हमशा ज़िंदा रहंगे ... # श्रीप्रतिथिंदोरी," उन्होंने ट्वीट किया। अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी अपनी एक देशभक्ति कविता के साथ राहत इंदौरी को याद किया। उन्होंने ट्वीट किया, "मैं मार जाऊ से मेरी ईक अलग पेहचान लिना देना, लाहू से मेरि परशेपे हिंदुस्तान की तरह," - रहत इंदौरी, "उन्होंने ट्वीट किया। उन्होंने कहा, "रिप रहत साब! आपी कामी हमशा खालेगी," उन्होंने कहा। "राहत साहब का निधन समकालीन उर्दू शायरी और बड़े पैमाने पर हमारे समाज के लिए एक अपूरणीय क्षति है। हबीब जालिब की तरह वह उन कवियों की तेजी से गायब होने वाली जमात से थे, जिन्हें कुदाल बुलाने का साहस कभी कम नहीं होता," अख्तर ने ट्वीट किया। गायक, संगीत संगीतकार और शंकर एहसान लॉय की प्रसिद्धि के संगीत निर्देशक, शंकर महादेवन ने भी गीतकार के निधन पर शोक व्यक्त किया और ट्वीट किया, "वास्तव में यह सुनकर दुःख हुआ कि हमारी सबसे प्रिय @rahatori कोई और नहीं है। उनकी कविता, उनके गीत हमेशा के लिए जीवित रहेंगे!" ! आपको राहत साहब की याद आएगी। ” वरिष्ठ गीतकार स्वानंद किरकिरे ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए इंदौरी द्वारा लिखे गीत 'दे ले' के एक पंक्ति को उद्धृत करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। "अब रहत साहब भाई? ... शायरी के जगत के बल बुलंद नवाज, हमरी माटी केशेख रॉकस्टार..एंडोर से मेरे अग्रज..ड्र रथ इंदौरी कहब अाप काम की काम भारेगा? अलविदा मेहबूब शायर।" MBBD ke geet 'Dekh Le .. "mein Rahat sahab likhte hain .." jeevan hai barf ki naiyya ... naiyya pighle hul haul chaahe hans ke kahe ro le, "!! नैया पिगल गइली अइर सागर मेरा विलेन हो गया..सिरफ अलफाज गुनजते रहे #AlvidaRahatSahab, "उन्होंने कहा। गायक मोहित चौहान ने भी राहत इंदौरी के निधन पर दुख व्यक्त करने के लिए ट्वीट किया। कोरोनोवायरस, प्रसिद्ध उर्दू कवि और गीतकार के सकारात्मक परीक्षण के एक दिन बाद। 70 वर्षीय डॉ। राहत इंदौरी का मंगलवार को इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में निधन हो गया। अस्पताल के चेयरमैन डॉ। विनोद भंडारी ने कहा कि इंदौरी को दिन में दो दिल के दौरे आए थे और वह निमोनिया से पीड़ित थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Hello Friends please spam comments na kare , Post kaisi lagi jarur Bataye Our Post share jarur kare