Comments System

Latest Update

Ummid उम्मीद 2 line Shayari

 60+ यादगार सिल्विया प्लाथ हमारी सबसे गहरी भावनाओं को व्यक्त करता है

मानव मन एक अत्यंत जटिल घटना है। एक भी जागने के समय के दौरान, हमारा दिमाग बहुत सारी भावनाओं से गुजरता है जो हमें 'महसूस' होते हैं। इन into भावनाओं ’को शब्दों में प्रकट करने का वरदान पाने वाले कई लोगों के बीच, हमारे पास 20 वीं सदी के एक सच्चे कवि सिल्विया प्लाथ हैं, जिनके उद्धरण और लेखन आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं।


* / []]>

सिल्विया प्लाथ जैसे कवि एक पीढ़ी में एक रत्न हैं, इस पर विचार करते हुए कि उनकी कविता और उद्धरण कितने बेहतर जीवन को प्रभावित करते हैं। ज्ञान के उसके मजाकिया और अपमानजनक शब्द आपके दिमाग पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ने के लिए बाध्य हैं और आपकी भावनाओं को अधिक हद तक समझने में मदद करते हैं।


जैसा कि आप महान कवि सिल्विया प्लाथ के इन यादगार उद्धरणों को पढ़ते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके शब्दों को आश्वासन और दर्द, गर्व और शक्ति के इन शब्दों में गहराई से डूबने देना है।


संबंधित: सिल्विया प्लाथ के उद्धरणों की तरह, हमने 60+ कार्ल जुंग उद्धरणों को पढ़ने के लिए एकत्रित किया है जब आपको मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है और जब आप खुद को खोजने की यात्रा पर खो जाते हैं तो आपको इसकी पुष्टि होती है। यहां 60+ कार्ल जुंग कोट्स टू गाइड यू ऑन योर जर्नी ऑफ फाइंडिंग योरसेल्फ।


9. "यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति से कुछ भी पाने की उम्मीद करते हैं जिससे आप कभी निराश नहीं होते हैं।"


* /]]> उम्मीद है

उम्मीद


2. "मैं महत्वपूर्ण होना चाहता हूं। अलग होने से। और ये लड़कियां सभी समान हैं। ”


3. "और वैसे भी, जीवन में सब कुछ इस बारे में लिखने योग्य है कि क्या आपके पास ऐसा करने के लिए निवर्तमान हिम्मत है, और कल्पना करने की कल्पना है। रचनात्मकता का सबसे बड़ा दुश्मन आत्म-संदेह है। ”


4. "मुझे चुंबन, और आप देखेंगे कि मैं कितना महत्वपूर्ण है।"


5. "मैंने महसूस किया कि मेरे फेफड़े दृश्यों, हवा, पहाड़ों, पेड़ों, लोगों के प्रकोप के साथ फुलाते हैं। मैंने सोचा, "यह वही है जो खुश होना है।"


* / []]>

6. "मेरे पास लगातार सक्रिय और खुश रहने या आत्मनिरीक्षण से निष्क्रिय और उदास रहने का विकल्प है। या मैं बीच-बीच में रिकोषेट करके पागल हो सकता हूं। ”


9. "शायद जब हम खुद को सब कुछ चाहते हुए पाते हैं, ऐसा इसलिए है क्योंकि हम खतरनाक रूप से कुछ भी नहीं चाहते हैं।"


8. "चुप्पी ने मुझे उदास कर दिया। यह मौन का मौन नहीं था। यह मेरी अपनी चुप्पी थी। ”


9. और जब आप आखिरी बार किसी ऐसे व्यक्ति को खोजते हैं जिसे आप महसूस करते हैं कि आप अपनी आत्मा को बाहर निकाल सकते हैं, तो आप जो शब्द बोलते हैं, उसे सुनकर आप चौंक जाते हैं- वे इतने कठोर हैं, इतने बदसूरत हैं, इतने छोटे अर्थों में रखे जाने से बेकार और कमज़ोर हैं तुम्हारे भीतर इतना लंबा अंधेरा। ”


9. "मैंने सोचा कि दुनिया की सबसे खूबसूरत चीज़ छाया होना चाहिए।"

9. "मुझे कोई फूल नहीं चाहिए, मैं केवल अपने हाथों से झूठ बोलना चाहता था और पूरी तरह से खाली था। यह कितना मुफ्त है, आपको पता नहीं है कि यह कैसे मुफ्त है। ”


12. "यदि न्यूरोटिक एक और एक ही समय में दो परस्पर अनन्य चीजें चाह रहे हैं, तो मैं विक्षिप्त हूं। मैं अपने बाकी दिनों के लिए एक पारस्परिक रूप से अनन्य चीज़ और दूसरे के बीच आगे और पीछे उड़ता रहूँगा। ”


13. "याद रखें, याद रखें, यह अभी और अभी है, और अब है। इसे जियो, इसे महसूस करो, इससे चिपके रहो। मैं उन सभी के बारे में गहन जानकारी प्राप्त करना चाहता हूं जिन्हें मैंने प्रदान किया है। ”


14. "क्या मन से कोई रास्ता नहीं है?"


15. "मैं उन चीजों की इच्छा करता हूं जो मुझे अंत में नष्ट कर देंगी।"





16. "क्या आप समझ सकते हैं? कोई, कहीं, तुम मुझे थोड़ा समझ सकते हो, मुझे थोड़ा प्यार कर सकते हो? मेरी सारी निराशा के लिए, मेरे सभी आदर्शों के लिए, उस सब के लिए - मैं जीवन से प्यार करता हूं। लेकिन यह कठिन है, और मेरे पास बहुत कुछ है - सीखने के लिए बहुत कुछ। ”


17. “अगर चाँद मुस्कुराता है, तो वह तुमसे मिलता जुलता है। आप कुछ सुंदर, लेकिन सत्यानाश करने का एक ही प्रभाव छोड़ते हैं।


* / []]>

कोई टिप्पणी नहीं

Hello Friends please spam comments na kare , Post kaisi lagi jarur Bataye Our Post share jarur kare