Comments System

Latest Update

2009-2020 attitude quotes for motivation in Hindi

दक्षिण ब्रंसविक हाई स्कूल के स्नातक पूर्व छात्रों, संकाय, साथी छात्रों से प्रोत्साहन के शब्द प्राप्त करते हैं
दक्षिण ब्रूनविक - 22 जून को दक्षिण ब्रंसविक हाई स्कूल (SBHS) आभासी स्नातक समारोह के लिए अग्रणी 15 मिनटों में, कई सफल पूर्व छात्रों ने स्नातक होने वाले वरिष्ठों के लिए प्रोत्साहन के शब्द साझा किए।

एनएफएल में एक विस्तृत रिसीवर, 2009 की कक्षा के मोहम्मद सानू ने छात्रों को 2020 से सबक लेने के लिए कहा कि जीवन बहुत अप्रत्याशित है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप इस पर कैसे प्रतिक्रिया देते हैं। उन्होंने कहा कि वह उसी हॉलवे से होकर गुजरे और इस साल की ग्रेजुएशन क्लास की तरह ही क्लास लीं - लेकिन यह सब आपके बारे में है कि आप कैसे हैं।

“अपने आप से जुड़ें और अपने सपनों का पीछा करने के लिए इसे अपने भीतर खोजें। सफल होने से कोई भी आपको रोक नहीं सकता है। मुझे आशा है कि आप लोग उसका पीछा कर रहे हैं जो आपको करना पसंद है। क्योंकि अगर मैं अपने सपने का पीछा करना बंद नहीं करता, तो मैं वह नहीं होता जहां मैं आज हूं। "

शी की द फर्स्ट की सह-संस्थापक 2003 की कक्षा के टैमी टिब्बेट्स ने स्नातकों को यह सोचने की सलाह दी कि वे किसके लिए लड़ना चाहते हैं।

“आप तय करते हैं कि आप दुनिया में किस तरह का प्रभाव डालना चाहते हैं, और आपकी क्षमता बहुत अधिक है। आप हाई स्कूल में कौन थे, यह परिभाषित नहीं करता कि आप हाई स्कूल में कौन हैं। और याद रखें: कभी भी, दुनिया को अपनी सीमाओं को परिभाषित करने दें, ”उसने कहा।

डॉनेल लम्पकिन, 1989 की कक्षा, बास्केटबॉल में स्कूल के सर्वकालिक प्रमुख स्कोरर, आज के वाइकिंग्स को याद रखना चाहते हैं कि कभी भी हार न मानें, इस बात को कभी न भूलें कि उन्हें इस बिंदु पर क्या मिला, और उनकी क्षमताओं में हमेशा आत्मविश्वास था।

अभिनेत्री करेन कहन, 1976 की कक्षा, ने कहा कि जब वह अभिभूत महसूस करती है या खुद को एक मुश्किल स्थिति में पाती है, तो वह आगे बढ़ती रहती है, चाहे वह कितना भी छोटा कदम क्यों न दिखे - वह चींटी की तरह सोचती है, एक बार में एक टुकड़ा इकट्ठा करना, आगे बढ़ना ।
माननीय। माइकल वी। डॉगिन, 1972 की कक्षा, एक वकील और दक्षिण ब्रंसविक नगरपालिका न्यायाधीश, ने व्यक्त किया कि वास्तविक स्नातक समारोह में लापता छात्रों के बारे में पूरे समुदाय को कितना खेद है।

"मेरा सुझाव है कि आप इस समय का उपयोग करें जो आपको दिया गया है, आपके जीवन का यह महत्वपूर्ण समय है, यह सोचने और तय करने के लिए कि आप अपने भविष्य के साथ क्या करना चाहते हैं। यह भी सोचें, कि हमने जीवन को कितना अनमोल माना है, और प्रत्येक दिन को पूर्ण रूप से जीना कितना महत्वपूर्ण है ”और इस ब्रेक का उपयोग और भी मजबूत करने के लिए किया।

1993 के प्रोफेसर एडवर्ड जे वत्स, कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर-सैन डिएगो ने कहा कि वरिष्ठ अपने जीवन के अगले चरण में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वे लचीला हैं और उनसे पहले कई अन्य वर्गों को पार कर चुके हैं।

ब्रुक सस्समैन, 2011 की कक्षा, एनबीसी के "आज" के लिए एक निर्माता, एक महामारी के बीच में स्नातक करने को "प्रभावशाली" कहा जाता है।

"वहाँ जाओ और अपने सपनों को साकार करो," उसने कहा।

देशभक्ति संगीत और तस्वीरों के स्लाइड शो में प्रिंसिपल पीटर वरेला ने एक भाषण दिया, जिसने स्कूल के 59 वें आरंभ समारोह में 730 स्नातक होने वाले वरिष्ठों और अन्य दर्शकों का स्वागत किया - भले ही वह पहले आभासी थे।

उन्होंने येजिन आंग को पेश किया, जिन्होंने एसबीएचएस ऑनर्स कॉन्सर्ट चोइर द्वारा गाया गया "द स्टार-स्पैंगल्ड बैनर," और "शेड्स ऑफ ब्लैक एंड गोल्ड" गाया।

2020 की कक्षा की अध्यक्ष रिया सेन ने यह कहकर भाषणों की एक श्रृंखला शुरू की, हालांकि छात्रों को लगता है कि उनके पास कभी भी पर्याप्त समय नहीं है, इस वर्ष समय भी खराब हो गया।

"मुझे लगता है कि हम इस पल को स्वीकार कर सकते हैं कि अभी कुछ ऐसा है जिसे हम एक साथ कर रहे हैं," उसने कहा, वरिष्ठों को अब एहसास हुआ कि उनका समय वास्तव में कितना मूल्यवान था।

उसने छात्रों को उनके द्वारा पूरी की जाने वाली प्रत्येक गतिविधि के लिए एक उंगली डालने के लिए कहा: उदाहरण के लिए, यदि उनके पास ऐसे दोस्त हैं जो सुबह 3 बजे तक फेसटाइम पर होमवर्क कर रहे हैं; या यदि वे पिछले चार वर्षों में अविस्मरणीय रहे हैं; या यदि वे इतनी मेहनत से हँसे तो वे कक्षा में साँस नहीं ले सके; या यदि उन्होंने SBHS में कुछ सीखा है।

उन्होंने कहा, "स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद अपने समय का उपयोग करके हम जिन लोगों से यहां मिले हैं, उन्हें अपनी उपलब्धियों पर गर्व करने के लिए धन्यवाद करने का सबसे अच्छा तरीका है," उसने कहा।
एथलेटिक उपलब्धियों के संदर्भ में, टीमों ने विभाजन, ग्रेटर मिडलसेक्स सम्मेलन और राज्य खिताब जीते। लड़कियां क्रॉस कंट्री, गर्ल्स और बॉयज विंटर ट्रैक एंड फील्ड, ब्वॉय बास्केटबॉल, गर्ल्स बॉलिंग, डांस टीम, चीयरलीडिंग और विंटर गार्ड ने खिताब जीते। कॉलेजियम स्तर पर खेलने के इरादे से तेरह छात्रों ने हस्ताक्षर किए।

इंटरैक्ट क्लब ने एक नर्सिंग होम में वरिष्ठ नागरिकों को अपनाया। स्टूडेंट काउंसिल ने भरवां जानवरों के साथ एक जिला-व्यापी सफारी का आयोजन किया। नेशनल ऑनर सोसाइटी के सदस्यों ने छात्रों को दूरस्थ रूप से पढ़ाया। आर्ट क्लब ने दूर से एक आर्ट गैलरी का आयोजन किया।

वरेला ने उन छात्रों के लिए अपनी प्रशंसा साझा की जो सशस्त्र बलों, आरओटीसी या एक सैन्य अकादमी के बाद हाई स्कूल में प्रवेश करेंगे।

"हमारे साथ अपने चार साल पर विचार करें और प्रतिबिंबित करें," चार साल पहले अपने दृष्टिकोण को चुनने के बारे में, और अब के बारे में, अपने उद्देश्य को खोजने के बारे में वरेला ने अपने संदेश के छात्रों को याद दिलाते हुए कहा।

उन्होंने कहा कि दुखी, नर्वस और गुस्से में रहना आसान है। लेकिन उन्होंने कहा कि 2020 के कोरोनावायरस महामारी के दौरान दृढ़ता से काम करने वाले आवश्यक कर्मचारियों से प्रेरित होना चाहिए।

“आगे देखो, वाइकिंग्स, और अपने दृष्टिकोण और उद्देश्य को जानबूझकर चुनें। आप इन महान परिस्थितियों के बारे में सोचकर इन प्रयासों के माध्यम से प्राप्त करेंगे, जब आप परिस्थितियों के बावजूद, अच्छा करने के लिए जागरूक निर्णय लेंगे, ”उन्होंने कहा। "मैं चाहता हूं कि आप आवक दिखें और कार्रवाई करें, अपने जुनून को खोजने के लिए आवक देखें, एक पथ को प्रबुद्ध करने के लिए आवक देखें। अपने भाग्य पर नियंत्रण रखें। ”

स्टूडेंट काउंसिल के अध्यक्ष जिलियन रयान ने 11 सितंबर, 2001 के आतंकवादी हमलों के समय पैदा हुए 2020 के वर्ग को छुआ।

"यह बहुत डर का समय था, एक समय जब अमेरिकी सब कुछ अनिश्चित थे," उसने कहा, "और एक समय जब लोगों को डर था कि कल क्या लाएगा।"

उन सबसे अंधेरे क्षणों में, उसने कहा कि उसकी पीढ़ी आशा की एक बन गई और एक का नेतृत्व करने का मतलब था। उसने कहा कि वे उसके लिए लड़ना सीखते हैं, जिसमें वे विश्वास करते हैं और अपने सपनों को कभी नहीं छोड़ते।

उसने मार्च 2020 में कहा, उन्हें यह सीखना था कि बचपन के अपने अंतिम कार्य को कैसे पूरा किया जाए।

"जिस समय में हम पैदा हुए थे, उसी तरह अब हम उसी अनिश्चितता में स्नातक हो रहे हैं, जो जीवन जैसा होगा, वैसा ही डर" उसने कहा। “जैसा हम जानते थे दुनिया वैसी कभी नहीं होगी। लेकिन न तो 9/11 के बाद ऐसा था। और उस दुनिया में हमने समय और समय फिर से साबित कर दिया कि हम लचीला हैं और हम दृढ़ रहेंगे। एक वैश्विक महामारी के बावजूद, यहां हम स्नातक हैं और अधिक से अधिक चीजों के लिए आगे बढ़ रहे हैं। एक बार फिर, हम अंधेरे समय में दुनिया के लिए उम्मीद कर रहे हैं, एक पीढ़ी का नेतृत्व करने के लिए बनाया गया है। ”
स्कूलों के अधीक्षक स्कॉट फेडर ने कहा, "यह भी बीत जाएगा," और उन्होंने कहा कि "बेहतर दिन, उज्जवल दिन और अद्भुत जीवन के अनुभव आप में से प्रत्येक का इंतजार करते हैं।"

उन्होंने चीजों की योजना में कहा, हालांकि पिछले तीन महीनों ने हमेशा की तरह महसूस किया हो सकता है, यह ज्यादातर लोगों के जीवन का केवल 1/72 है, और उन्होंने छात्रों को ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित किया कि वे क्या याद करते हैं, लेकिन अभी क्या आना बाकी है ।

"चूंकि हम भूल नहीं सकते हैं और हम समय पर वापस नहीं जा सकते हैं, हमारा एकमात्र विकल्प बाकी खेल खेलना है," उन्होंने कहा। "हर दिन का हर मिनट कीमती है, और कुछ भी नहीं दिया जाना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि चांदी का अस्तर यह है कि छात्रों को प्रत्येक दिन पूरी तरह से जीवन जीने के लिए सीखने का एक उपहार दिया गया है क्योंकि जीवन एक समय पर फ्लिप कर सकता है। और वे लौकिक नींबू ले सकते हैं और एक गर्म गर्मी के दिन नींबू पानी का आनंद ले सकते हैं - और यह अभी भी घूंट के लायक है।

“आप 2020 के वर्ग थे, आप वह वर्ग थे जिसे किसी अन्य की तरह चुनौती नहीं दी गई थी। आपका सामना प्रतिकूल परिस्थितियों से हुआ था और जो भी इस दिन से आपके संपर्क में आएगा, उसे पता चल जाएगा कि आप क्या करने में सक्षम हैं और यह आपको भयंकर बनाता है।

"बाहर देखो, दुनिया - तुम्हें पता नहीं है कि क्या उत्कृष्टता का कैलिबर है जिसे आपने समाज पर सिर्फ तीन महीने के लिए बोतलबंद किया है, और जल्द ही धूप में वापस जाना है। 2020 की कक्षा आपके रास्ते में आ रही है, इसलिए एक तरफ कदम बढ़ाएं, ”फेडर ने कहा।

ब्रूस युर्को द्वारा व्यवस्थित "सेलिब्रेशन फैनफेयर", तब 2020 के पवन कलाकारों की टुकड़ी द्वारा प्रदर्शन किया गया था - 63 वाद्यवादियों, 29 जो वरिष्ठ हैं, प्रत्येक ने संगरोध के दौरान व्यक्तिगत रूप से अपने चयनों को दर्ज किया।

इसके बाद, सैल्यूटेरियन एलिसन ली ने टिप्पणी की कि पिछले कुछ वर्षों में, सीनियर वर्ग ने स्कूल की स्पर्धाओं में हार का सामना किया, छत की टाइलें नीचे गिरती देखी गईं, अलास्का से फ्लोरिडा तक की इमारत में तापमान से निपटा और हॉल मॉनीटर के लिए अपनी आईडी खोजने का नाटक किया।

"उनकी अजीब, लेकिन मनोरंजक महिमा में, ये हमारी अनूठी कहानियां हैं," उसने कहा। "यह यादृच्छिक, अजीब और कभी-कभी अविश्वसनीय कहानियाँ हैं जो किसी भी तरह वास्तव में हमें एक साथ लाती हैं।"

उसने कहा कि उसके साथी सहपाठियों को जंगली और अनियोजित को गले लगाना चाहिए, और हालांकि कुछ अनुभव सकारात्मक नहीं हो सकते हैं या प्रभावशाली नहीं लग सकते हैं, प्रत्येक कहानी का अर्थ कुछ और है - और भी कई कहानियां हैं।

"कोई भी आपको यह नहीं बता सकता है कि आपकी कहानी लंगड़ी है या महत्वपूर्ण नहीं है या रोमांचक नहीं है, क्योंकि आपकी एकमात्र नौकरी आगे बढ़ रही है, 2020 की कक्षा, आपकी कहानी जीने के लिए है," उसने कहा।
वेलेडिक्टोरियन एवलिन फू ने कहा कि उनके पसंदीदा उद्धरण "अवतार: द लास्ट एयरबेंडर" से आते हैं - "यह चाय गर्म चाय के जूस से ज्यादा कुछ नहीं है" और "आप जहां भी हों, चाहे कहीं भी हों," जीवन वहीं होता है।

उन्होंने कहा कि एसबीएचएस में "जीवन हुआ"। और आपको आनंद लेना होगा कि क्या हुआ है और क्या हो रहा है और जो हो रहा है उसके बारे में उत्सुक होना चाहिए।

"आज दुनिया में युवा लोगों के रूप में, शायद अपने जीवन को एक निश्चित तरीके से बनाने की कोशिश करने के बारे में भूलना मुश्किल होगा ... अच्छा समय, बुरा, आएगा, और हम सभी बेतहाशा अलग-अलग रोमांच पर चले जाएंगे क्योंकि जीवन के लिए होता है हमें, ”उसने कहा।

उसने यह कहकर समाप्त कर दिया कि वह आशा करती है कि उसने जो संदेश साझा किया है वह "गर्म चाय के रस से थोड़ा अधिक है।"

वरेला ने इसके बाद दक्षिण ब्रंसविक शिक्षा बोर्ड के सदस्यों, शिक्षकों और कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।

प्रत्येक छात्र को अपना डिप्लोमा प्राप्त करने के बाद, वरेला ने सभी दर्शकों को अपने प्रियजनों के साथ एक दायरे में खड़े होने के लिए कहा - और स्नातकों से अपने माता-पिता, भाई-बहन, शिक्षकों, कोचों के लिए उनकी प्रशंसा और कृतज्ञता दिखाने के लिए कहा - जो उनके जीवन में महत्वपूर्ण हैं।

उन्होंने तब अपने टैसल को स्थानांतरित किया, वस्तुतः, उनके प्रारंभ को इंगित करने के लिए।

माइकल केनेही, मार्गदर्शन परामर्शदाता, और सामाजिक अध्ययन शिक्षक डॉ। जस्टिन नेग्रवाल ने अंतिम संगीत चयन किया, स्नातकों की अधिक तस्वीरें स्लाइड शो के माध्यम से फ़्लिप हो गईं।

1 टिप्पणी:

Hello Friends please spam comments na kare , Post kaisi lagi jarur Bataye Our Post share jarur kare